FashionLatestTOP STORIES

गया के बिहार के छात्र की संदेहास्पद मौत, परिवार बोला- ये मर्डर है, बेटा सुसाइड नहीं कर सकता



गया. राजस्थान के कोटा में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले बिहार के एक छात्र की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई है. मृतक छात्र वाल्मीकि कुमार गया के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के एकता नगर कॉलोनी के रहने वाले आर्मी के रिटायर जवान विनोद कुमार का पुत्र था, जो 1 साल पहले ही राजस्थान के कोटा में पढ़ाई करने गया था और एक प्राइवेट हॉस्टल में रह रहा था. परीजन इसे सुसाइड नहीं बल्कि हत्या कह रहे हैं.

परिजनों का कहना है कि किसी के दबाव में ही बेटे ने सुसाइड किया होगा. परिजन अब पुलिस से जांच की मांग कर रहे हैं. वहीं बेटे की मौत की सूचना के बाद गया में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. छात्र के माता और पिता कोटा के लिए रवाना हो चुके हैं. गया में मृतक के दादी और बहन ने बताया कि वाल्मीकि ने सुसाइड नहीं किया होगा बल्कि उसकी हत्या की गई है. इस कांड की उच्च स्तरीय जांच की जाए, ये हम वहां की सरकार और प्रशासन से यह मांग करते हैं ताकि सच सामने आ सके.

परिजनों ने बताया कि रविवार को ही उसने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से घरवालों से बात की थी और जल्द गया वापस लौटने की बात कह रहा था लेकिन उसने किसी परेशानी की बात नहीं बताई थी. मृतक बाल्मीकि कुमार दो बहनों में इकलौता भाई था. बताया जाता है कि गया का छात्र कोटा के महावीर नगर इलाके में रहकर इंजीनियरिंग में एडमिशन लेने के लिए जेईई एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था. मृतक के परिवार वालों कोटा रवाना हो गए हैं.

शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि छात्र की मौत हत्या हुई है या फिर आत्महत्या की है. बहरहाल कोटा में छात्रों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रशासन का हर प्रयास फेल होता दिख रहा है. बताया जाता है कि पिछले 8 महीने में ये सुसाइड का 22 वां मामला है.

Tags: Bihar Information, Gaya information, Kota Information Replace

FIRST PUBLISHED : August 17, 2023, 17:01 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *