LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

कितने आए, कितने गए लेकिन इस बाइक का कुछ न बिगड़ा, 1 महीने में बिकीं 2.38 लाख यूनिट, Pulsar तो दूर-दूर तक नहीं


हाइलाइट्स

हीरो स्पलेंडर ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ बिक्री की है.
दूसरे पायदान पर होंडा की शाइन रही.
वहीं पल्सर को तीसरे पायदान पर संतुष्ट होना पड़ा.

नई दिल्ली. किफायती और माइलेज देने वाली मोटरसाइकिलों का बोलबाला इंडियन मार्केट में हमेशा से रहा है. डेली कम्यूट के लिए लोग मोटरसाइकिलों को लेना ही पसंद करते हैं. फिर ऑफिस जाना हो या कॉलेज मोटरसाइकिल से बेहतरीन साधन और कोई भी नहीं है. खासकर बढ़ते ट्रैफिक में मोटरसाइकिल एक बेहतरीन साधन है जिस पर आप बिना थके और परेशान हुए अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं. फिर माइलेज में भी ये बेहतर होती हैं जिसके चलते कोई भी अन्य साधन इनका मुकाबला नहीं कर पाता है. मेट्रो या बस की भीड़ से अलग बिना परेशान हुए आप ट्रैवल कर सकते हैं. जब भी बेहतर माइलेज की मोटरसाइकिल को लेकर चर्चा होती है तो सभी की जुबान पर जो पहला नाम आता है वो हीरो स्पलेंडर (Hero Splendor) का ही होता है.

स्पलेंडर दशकों से इंडियन मार्केट में टॉप सेलिंग बाइक रही है और ये परंपरा इसने अब भी कायम रखी है. हीरो के भरोसे और अपनी परफॉर्मेंस के चलते ये शहरी ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक है. यही एक बार जुलाई में भी साबित हुआ है. जुलाई के आंकड़ाें की बात की जाए तो स्पलेंडर की 2,38,340 यूनिट्स बिकीं. वहीं दूसरे नंबर पर होंडा की शाइन बाइक रही और इसकी 131,920 यूनिट्स बिकीं.

ये भी पढ़ेंः सावन के सोमवार पत्नी को दें ये खास कार, खाली हाथ जाएं शोरूम, 9 हजार की किस्त में आएगी 24 के माइलेज वाली गाड़ी

पल्सर तो आधी भी नहीं
स्पलेंडर की सेल के आगे बजाज की पल्सर अपने घुटने टेकती दिखी है. पल्सर की सेल स्पलेंडर के मुकाबले आधी भी नहीं दिखी है. पल्सर की जुलाई में 1,07,208 यूनिट्स ही सेल हुईं. वहीं हीरो एचएफ डीलक्स की बात की जाए तो इस बाइक की 89,275 यूनिट्स बिकीं. वहीं बजाज प्लेटिना की 36,550 यूनिट्स की सेल दर्ज की गई है.

राइडर ने ली 110 प्रतिशत की ग्रोथ
टीवीएस की राइडर जुलाई में सातवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही. चौंकाने वाली बात ये है कि इस मोटरसाइकिल की सेल ग्रोथ 110 प्रतिशत से भी ज्यादा रही है. जुलाई 2023 में कंपनी ने राइडर की 34,309 यूनिट्स सेल कीं. वहीं जुलाई 2022 की बात की जाए तो टीवीएस राइडर की केवल 16,310 यूनिट्स ही बिकी थीं. इसके बाद आठवें पायदान पर टीवीएस की ही बाइक अपाचे ने जगह बनाई है. अपाचे की जुलाई में 28,127 यूनिट्स सेल हुई हैं. नौवें पायदान पर देश की आइकॉनिक बाइक रॉयल एन्फील्ड क्लासिक 350 रही और इसकी 27,003 यूनिट्स बिकीं. दसवें पायदान पर होंडा सीबी यूनिकॉर्न रही और इसकी 26,692 यूनिट्स बिकीं.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Hero Splendor

FIRST PUBLISHED : August 17, 2023, 17:55 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *