LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

कंपनी ने दिया तगड़ा झटका! 47,000 रुपये महंगी कर दी 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार, कई धांसू फीचर्स से है लैस


हाइलाइट्स

फाॅक्सवैगन ने महंगी की अपनी प्रीमियम कार.
47000 रुपये बढ़ गई कीमत.
कई एडवांस फीचर्स से है लैस.

नई दिल्ली. फॉक्सवैगन इंडिया ने भारत में अपनी टिगुआन (Volkswagen Tiguan) फ्लैगशिप एसयूवी की कीमत में इजाफा कर दिया है. कंपनी इस कार को सिंगल वेरिएंट में बेच रही है. हाल ही में इसकी कीमत में 47,000 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. पहले यह एसयूवी 34.7 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध थी, लेकिन कीमत में बढ़ोतरी के बाद अब इसकी नई एक्स-शोरूम कीमत 35.17 लाख रुपये हो गई है.

कीमत में बढ़ोतरी के अलावा कंपनी ने कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया है. कंपनी टिगुआन को पहले 7-सीटर मॉडल में बेच रही थी जिसे टिगुआन ऑल स्पेस (Tiguan AllSpace) के नाम से बेचा जा रहा था. हालांकि, अब यह मॉडल बंद कर दिया गया है और अब ये केवल 5-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है. आइए जानते हैं इसमें क्या है खास…

यह भी पढ़ें: एक अकेली कार डकार गई कंपनी के 16 मॉडल, इसने तो Fronx, WagonR और Grand Vitara को भी कहीं का नहीं छोड़ा

हाल ही में लॉन्च हुआ है लेटेस्ट वर्जन
बता दें कि भारत में फॉक्सवैगन टिगुआन के लेटेस्ट बीएस-6 फेज-2 मॉडल को हाल ही में लॉन्च किया गया है. यह कार अब E20 फ्यूल से चलने में सक्षम हो गई है. कंपनी इसे भारत में एलिगेंस नाम के सिंगल ट्रिम में पेश करती है. इसमें 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 190 पीएस की पॉवर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस एसयूवी में रियर व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव ड्राइवट्रेन दिया गया है. कार में मैनुअल और डीसीटी दोनों तरह के गियरबॉक्स का ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें: SUV सेगमेंट में फिसड्डी थी कंपनी, रातों-रात बदली किस्मत, अब ताबड़तोड़ बिक्री से हुंडई, टाटा को छोड़ा पीछे

फीचर्स भी हैं शानदार
फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ और कनेक्टेड कार तकनीक शामिल है. इसमें थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 30-कलर एम्बिएंट लाइटिंग जैसी अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं.

यात्री सुरक्षा के लिए छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग (टीपीएमएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, पार्क असिस्ट, एक रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX चाइल्ड-सीट माउंट दिए गए हैं. टिगुआन 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग से लैस है. भारत में टिगुआन का मुकाबला जीप कंपास, हुंडई टक्सन और सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस से है.

Tags: Auto Information, Automobiles, SUV

FIRST PUBLISHED : August 17, 2023, 13:27 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *