FashionLatestTOP STORIES

Honda launch CD110 Dream Deluxe in India

हाइलाइट्स

होंडा ने बाइक में 110 सीसी का इंजन दिया है.
बाइक का माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीटर का है.
मोटरसाइकिल का सीधा मुकाबला स्पलेंडर से होगा.

GNN नई दिल्ली: किफायती मोटरसाइकिलों के बाजार में एक बार फिर उठा पटक होने के आसार बन रहे हैं. हीरो, बजाज और टीवीएस जैसी कंपनियों से टक्कर लेने के लिए होंडा ने एक बड़ी घोषणा कर दी है. होंडा ने 100 सीसी सेगमेंट में अपनी नई मोटरसाइकिल सीडी 110 ड्रीम डीलक्स (CD110 Dream Deluxe) को लॉन्च कर दिया है. माना जा रहा है कि ये इस सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइकों में से एक हो सकती है. हालांकि होंडा ने इस मोटरसाइकिल को बनाने में किसी भी तरह की कॉस्ट कटिंग नहीं की है. बाइक में बेहतरीन फ्रेम के साथ ही कई शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं.

जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत 73,400 रुपये एक्स शोरूम है. कंपनी लगातार अपने बाइक पोर्टफोलियो को मजबूत कर रही है. कुछ ही दिनों पहले कंपनी ने शाइन 100 को लॉन्च किया था. बताया जा रहा है कि सीडी 110 (CD 110 Dream Deluxe) को यूनिकॉर्न 160 के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है. इसका फ्रेम और डिजाइन भी यूनिकॉर्न पर ही बेस्ड है.

बेहतरीन होंगे फीचर्स
बाइक में कंपनी ने साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ, डीसी हेडलाइट्स, इंजन स्टार्ट स्टॉप स्विच, इक्वीलाइजर, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम जैसे फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे. इसी के साथ मोटरसाइकिल के इंजन को बीएस फेज 2 के नॉर्म्स पर तैयार किया गया है और ये 20 फीसदी एथनॉल बेस्ड फ्यूल से चलाई जा सकती है. मोटरसाइकिल 4 कलर ऑप्‍शन में उपलब्‍ध है. इसे आप ब्लैग विद रेड, ब्लैक विद ब्लू, ब्लैक विद ग्रीन और ब्लैक विद ग्रे के ऑप्‍शन में पसंद कर सकते हैं.

दमदार इंजन
सीडी 110 में कंपनी ने 109.51 सीसी का 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया है. ये इंजन 6.47 बीएचपी की पावर और 9.30 एनएम की मैक्सिमम टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसी के साथ मोटरसाइकिल का माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीटर का बताया जा रहा है. सीडी 110 (CD110 Dream Deluxe) का सीधा मुकाबला पल्सर एनएस, हीरो स्पलेंडर जैसी मोटरसाइकिलों से होने जा रहा है.

गौरतलब है कि होंडा लगातार बजट सेगमेंट में अपने बाइक पोर्टफोलियो को बढ़ाती जा रही है. कुछ समय पहले ही शाइन के कंपनी ने दो मॉडल लॉन्च किए थे. वहीं अब कंपनी 150 सीसी में भी अपनी एक मोटरसाइकिल इसी साल लॉन्च कर सकती है.

Also Read

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *