FashionLatestTOP STORIES

Dry Fruit Samosa: राजस्‍थान के इस शहर में ड्राई फ्रूट समोसे की धूम, स्‍वाद ऐसा कि भूल जाएंगे दाल बाटी चूरमा



नरेश पारीक/चूरू. अपने चटपटे स्वाद की वजह से समोसे की हर जगह खूब डिमांड रहती है. आज के समय में समोसा आम से लेकर खास की पसंद बना हुआ है. इस बीच चूरू के धर्मस्तुप के पास बाबा मिष्ठान भंडार पर एक खास तरह का समोसा बनता है. इस दुकान के समोसे के शहरवासी दीवाने हैं. दरअसल इस दुकान पर समोसे में ड्राई फ्रूट को भरा जाता है.

इस दुकान के चटपटे समोसे का स्वाद ऐसा है कि इसे खाते-खाते पेट भर जाएगा, लेकिन मन नहीं भरेगा. इसके चलते इस स्पेशल समोसे की जबरदस्त डिमांड रहती है. समोसे बनाने वाले कारीगर अंकित ने बताया कि उनके समोसे के अंदर आलू के साथ अनार दाना, ड्राई फ्रूट और पनीर का इस्‍तेमाल किया जाता है. इस कारण समोसे का स्‍वाद लाजवाब होता है. यही वजह है कि इसके चलते हर रोज 1500 से अधिक समोसे बिक जाते हैं. साथ ही बताया कि लोग समोसे खाने के लिए न सिर्फ अपनी बारी आने का इंतजार करते हैं बल्कि एडवांस बुकिंग करते हैं. ड्राई फ्रूट से भरपूर इस समोसे के साथ मीठी और लहसुन की चटनी परोसी जाती है, जो कि इसका स्वाद और भी बढ़ा देती है.

30 मिनट तक होती है समोसे सिकाई
दुकानदार के मुताबिक, हम समोसे की करीब 30 मिनट तक सिकाई करते हैं, ताकि मसाले और समोसा अच्‍छी तरह पक जाए. इसके बाद मीठी और लहसुन की चटनी के साथ गरम गरम समोसे लोगों को परोसे जाते हैं. दुकान पर ग्राहकों की लाइन लगी रहती है. इसमें काजू, किशमिश और पनीर के अलावा अनार दाना और अंगूर की स्‍टफिंग लोगों को पसंद आती है. साथ ही बताया कि एक समोसे की कीमत 15 रुपये है. स्‍वाद के मामले में यह दाल बाटी चूरमा पर भी भारी है.

Tags: Churu information, Meals, Meals 18, Local18, Road Meals

FIRST PUBLISHED : August 16, 2023, 16:57 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *