LatestTOP STORIESखाना पकाना

अब दिल्ली में उठाएं राजस्थानी जायके का लुत्फ, कीमत भी है ‘पॉकेट फ्रेंडली’


रिया पांडे/ दिल्ली. राजस्थान का नाम आते ही हम सभी के दिमाग में रेगिस्तान, सुंदर विशाल फोर्ट्स और संस्कृति आती है. इसके अलावा भी एक और जरूरी चीज है वो है राजस्थानी खाना. अगर आप भी राजस्थानी जायके का स्वाद चखना चाहते हैं तो आज हम आपको दिल्ली में एक ऐसी दुकान के बारे में बताएंगे, जहां आपको राजस्थानी खाना ही नहीं मिलेगा, बल्कि वहा की संस्कृति का एक बेहतरीन नमूना भी देखने को मिलेगा.

यह दुकान INA के दिल्ली हाट के अंदर स्थित है, जो राजस्थान फूड स्टॉल के नाम से मशहूर है. यहां के संचालक शंकर रेवाड़ी ने बताया कि ये स्टॉल 25 सालों से चल रही है. राजस्थान गवर्नमेंट द्वारा उन्हें दिल्ली हाट में अपनी स्टॉल लगाने की अनुमति दी गई है. यहां आपको राजस्थान का हर एक व्यंजन खाने को मिल जाएगा. खास बात यह है कि यहां खाना बनाने वाले वर्कर से लेकर मालिक सब राजस्थान के हैं और वो सभी मसाले राजस्थान से ही मंगवाते हैं. जिस वजह से खाने में पूरा राजस्थानी स्वाद मिलता है.

इनकी ये थाली है मशहूर…
इनकी स्टॉल की थाली बहुत प्रसिद्ध है, जिसमें 13 प्रकार का व्यंजन रहते हैं, जिसमें आपको दाल बाटी चूरमा, मिक्सी रोटी, बाजरे की रोटी, मूंग दाल का हलवा, बेसन की सब्जी, रायता, कढ़ी पकोड़ा, केर सांग्रे, राइस, लहसुन की चटनी, आचार खाने को मिलता है. इस थाली की कीमत की बात करें तो 400 रुपए है.

जानें टाइम और लोकेशन
इनकी स्टॉल सुबह 10:00 बजे से लेकर रात 9:00 बजे तक खुली रहती है और इसका नियरेस्ट मेट्रो स्टेशन INA है. आप नीचे दी गई लोकेशन से भी यहां पहुंच सकते हैं.

Tags: Delhi information, Meals 18, Newest hindi information, Local18

FIRST PUBLISHED : August 15, 2023, 17:20 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *