LatestTOP STORIESखाना पकाना

Road Meals: गोड्डा में यहां खाएं फेमस चटपटा भूंजा… खास अचार, चटनी व मसाले से होता है तैयार


आदित्य आंनद/गोड्डा. अगर आपको हल्के नाश्ते के रूप में कुछ चटपटा खाने का मन कर रहा हो तो आप झारखंड के गोड्डा में महागामा गंगासागर मोड़ के समीप मिलने वाले भूंजा के आनंद ले सकते हैं. इसमें विभिन्न अनाजों के 12 प्रकार के भूंजा मिलाए जाते हैं. जिसे खास तौर पर तैयार कर परोसा जाता है. जिसे लोग बड़े चाव से खाते हैं और पैक करा कर घर भी ले जाते हैं.

दुकान के संचालक मनीष कुमार ने न्यूज 18 लोकल को बताया कि भूंजा में चूड़ा, मुढ़ी के अलावा भूना हुआ चना, बदाम, मकई, मूंग और भिगोया हुआ चना, मूंग आदि के साथ घर पर तैयार आचार, चटनी, मसाला, नमक, बारिक कटा हुआ प्याज, मिर्च मिलाया जाता है. इस मिक्स भूंजा प्रति 100 ग्राम 20 रुपये में दिया जाता है. महागामा से गोड्डा, पीरपैंती और भागलपुर जाने वाले लोग यहां रूक कर भूंजा खाते हैं.

मनीष ने बताया कि वह 22 वर्ष पहले उनके पिता के द्वारा इस दुकान की शुरुआत की गई थी. अब वो भी पिता का साथ देने के लिए दुकान पर बैठते हैं. लोग बड़े चाव से यहां चटपटा भूंजा का स्वाद लेने पहुंचते हैं. रोजाना लगभग 3,000 रुपये की बिक्री हो जाती है.

भूंजा खरीदने आए ग्राहक अनुज कुमार भगत ने बताया कि वह पिछले 15 वर्षों से इस दुकान पर आ रहे हैं. वह नियमित रूप से भूंजा खाते हैं. शाम के समय इससे बेहत नाश्ता कुछ ओर नहीं हो सकता है. इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है. इससे हाजमा भी ठीक रहता है.

Tags: Godda information, Jharkhand information, Local18, Road Meals

FIRST PUBLISHED : August 15, 2023, 15:24 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *