FashionLatestTOP STORIES

Independence Day 2023 LIVE: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से PM मोदी ने किया मणिपुर हिंसा का जिक्र, कहा- देश आपके साथ है




अधिक पढ़ें

आज पूरा भारत 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे और राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इस खास कार्यक्रम के लिए पूरी दिल्ली में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा में जुटे हुए हैं. पीएम मोदी 10वीं बार प्रधानमंत्री के तौर पर लाल किले से देश को संबोधित करेंगे.

पूरा देश स्वतंत्रता दिवस के रंग में सराबोर हो चुका है. दिल्ली के लाल किले पर होने वाले 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की भी तैयारियां पूरी हो गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तिरंगा फहराएंगे और राष्ट्र को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी लगातार 10वीं बार लाल किले के प्राचीर से संबोध करेंगे. लाल किला पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और रक्षा सचिव गिरिधर अरामने करेंगे. पीएम मोदी के गार्ड ऑफ ऑनर दल में सेना, वायु सेना और दिल्ली पुलिस के एक-एक अधिकारी और 25 कर्मी और नौसेना के एक अधिकारी और 24 कर्मी शामिल होंगे.

77वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए कई नई पहल की गई है. पिछले साल के मुकाबले में इस साल बड़ी संख्या में मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. इस समारोह के लिए देश भर से अलग-अलग पेशों से जुड़े 1800 लोगों को उनके जीवनसाथी के साथ विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है. स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा भी कड़ी की गई है. 10 हजार पुलिस कर्मी और एक हजार कैमरे लगाए गए हैं. लाल किले पर एंटी-ड्रोन सिस्टम भी लगाए गए हैं. प्रधानमंत्री और अन्य वीवीआईपी मेहमानों की सुरक्षा के लिए स्नाइपर्स, विशिष्ट स्वाट कमांडो और शार्पशूटर तैनात किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *