LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

कल महिंद्रा हटाएगी Thar Electrical के चेहरे से ‘घूंघट’, गदर-2 से भी ज्‍यादा गर्दा उड़ाने की उम्‍मीद


हाइलाइट्स

ऐसी उम्‍मीद है कि महिंद्रा की थार इलेक्ट्रिक बाजार में बड़ा धमाका करेगी.
महिंद्रा ग्‍लोबल इवेंट 2023 दक्षिण अफ्रीका में हो रहा है आयोजित.
इसी इवेंट में कंपनी अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी को करेगी लॉन्‍च.

Mahindra World Occasion 2023 : महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी बहुप्रतीक्षित थार इलेक्ट्रिक (Thar Electrical) से कल यानी 15 अगस्‍त (Thar Electrical Launch Date) को पर्दा उठाएगी. दक्षिण अफ्रीका के कैपटाउन में होने वाले महिंद्रा ग्‍लोबल इवेंट 2023 (Mahindra World Occasion 2023) में थार इलेक्ट्रिक को कंपनी दुनिया के सामने पेश करेगी. उम्‍मीद की जा रही है कि इस गाड़ी में भी थार के पारंपरिक मॉडल वाली सारी खूबियां तो होंगी ही, साथ ही कंपनी इसमें कुछ चौंकाने वाले फीचर्स भी रख सकती है. महिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर कुछ दिन पहले ही थार इलेक्ट्रिक का एक टीचर जारी किया था. इसमें इसकी लॉन्चिंग डेट के साथ इसकी थोड़ी सी झलक दिखाई गई थी.

Thar Electrical के टीचर में महज 18 सेकंड में नई थार का नाम ‘Thar.e’ दिखाया गया है, साथ ही इसके स्क्वॉयर कट LED लाइट और पिक्सल स्ट्रक्चर भी टीजर में नजर आ रहे हैं. Mahindra ने नई इलेक्ट्रिक थार की ड्राइविंग रेंज और अन्य स्पेसिफिकेशन को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन, ऑटो एक्‍सपर्ट का अनुमान है कि महिंद्रा की थार इलेक्ट्रिक बाजार में बड़ा धमाका करेगी और यह थार लवर्स को खूब पसंद आएगी.

ये भी पढ़ें- क्या ट्रैफिक पुलिसकर्मी आपकी बाइक से निकाल सकता है चाबी या टायर की हवा? क्‍या कहते हैं ट्रैफिक रूल्‍स

क्‍या होगा खास?
ऑटो एक्‍सपर्ट्स का कहना है कि महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक को लेकर बहुत गंभीर रही है. कंपनी ऐसा प्रोडक्‍ट मार्केट में उतारना चाहती है, जो आते ही मार्केट में तहलका मचा दे. इसीलिए महिंद्रा ने न्यू Electrical Thar के डिजाइन से लेकर, उसके चेचिस तक पर मन लगाकर काम किया है. कंपनी की कोशिश है कि थार लवर्स इसे देखते ही इस पर लट्टू हो जाएं.

A legend reborn, with an electrical imaginative and prescient. Welcome to the longer term.

?Cape City, South Africa
?️fifteenth August, 2023#Futurescape #GoGlobal pic.twitter.com/2ixVvmbOL9

— Mahindra Automotive (@Mahindra_Auto) August 5, 2023

धांसू ड्राइविंग रेंज
थार ईवी की ड्राइविंग रेंज ज्‍यादा होने की उम्‍मीद की जा रही है. माना जा रहा है कि सिंगल चार्ज में यह कम से कम 500 किलोमीटर तो चलेगी ही. महिंद्रा की फिलहाल एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक एसयूवी मार्केट में है जिसकी रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज में 456 किलोमीटर चलती है.

सुपर फास्‍ट चार्जिंग
थार ईवी में सुपर फास्‍ट चार्जिंग सुविधा हो सकती है. क्योंकि ये एक एसयूवी है और आउटडोर ड्राइव इसकी ज्यादा होगी जिसके चलते कार को सुपर फास्ट चार्जिंग की जरूरत होगी.

ज्‍यादा जगह
थार ईवी में कंपनी स्पेस का भी पूरा ध्यान रखेगी और इसमें फिलहाल मौजूद एसयूवी से ज्यादा स्पेस दी जाएगी. क्योंकि इस गाड़ी में भारी भरकम इंजन नहीं होगा और बैटरी पैक और मोटर उतनी जगह नहीं घेरगा इसलिए गाड़ी में ज्‍यादा जगह मिलेगी.

Tags: Auto Information, Automotive, Mahindra and mahindra, Mahindra Thar, Mahindra Thar reserving, SUV

FIRST PUBLISHED : August 14, 2023, 19:59 IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *