FashionLatestTOP STORIES

अफगानिस्तान के होटल में जोरदार धमाका, कम से कम 3 लोगों की मौत, 7 घायल



काबुल. अफगानिस्तान में एक बड़े धमाके ने लोगों को दहला दिया. यह विस्फोट खोस्त प्रांत में स्थित एक होटल में हुआ ,जिसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य लोग घायल हुए हैं. अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट के पीछे कौन जिम्मेदार है. घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. वहां के अधिकारी इस विस्फोट के बाद जांच में जुट गए हैं.

दक्षिण-पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में यह विस्फोट सोमवार को हुआ. होटल में हुए इस विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए हैं. धमाके की आवाज के साथ ही वहां हड़कंप मच गया. गौरतलब है कि अफगानिस्तान का तालिबान प्रशासन इस्लामिक स्टेट के सदस्यों के खिलाफ छापेमारी कर रहा है, जिसने हाल के महीनों में शहरी केंद्रों में कई बड़े हमलों की जिम्मेदारी ली है.

इस होटल में शरणार्थी अक्सर आते रहे हैं
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खोस्त में पुलिस प्रवक्ता मुस्तगफिर गुरबाज़ ने कहा कि यह विस्फोट शहर के एक होटल में हुआ है, जहां अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के पूर्व उग्रवादियों के गढ़ उत्तरी वजीरिस्तान से आए अफगानी लोग और शरणार्थी अक्सर आते थे. उन्होंने कहा कि अधिकारी यह पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं कि विस्फोट का कारण क्या था और इसके पीछे कौन है.

अफगानिस्तान में आतंकवादी समूह सक्रिय
बता दें कि होटल जिस इलाके में स्थित था, यहां लंबे समय से इस्लामी आतंकवादियों और उनके दुश्मनों के बीच टकराव रहा है. यहां वर्षों से विभिन्न आतंकवादी समूह सक्रिय हैं. ऐसे में इस तरह की घटनाएं आये दिन देखने को मिलती रहती हैं. इसके साथ ही अफगानिस्तान में तालिबान के दोबारा सत्ता में वापसी के बाद हिंसा की घटना बढ़ गई हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, काबुल और आसपास के इलाकों में पिछले 2 साल में 1,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Tags: Afghanistan Blast, World information

FIRST PUBLISHED : August 14, 2023, 19:41 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *