AllahabadAmrohaBandaBareillyBiharGeneralGhaziabadHyderabadLatestLucknowMirzapurNewsTOP STORIESUttar Pradesh

Anti Crime Anti Corruption Trust celebrated International Anti Corruption Day

लखनऊ में International Anti Corruption Day पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ

लखनऊ: 9 दिसंबर 2022 को एंटी क्राइम एंटी करप्शन ट्रस्ट (Anti Crime Anti Corruption Trust) ने अंतर्राष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक दिवस (International Anti Corruption Day) पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का संचालन चेयरमैन शैलेंद्र मोहन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मण्डल कार्यालय हजरतगंज, लखनऊ,उत्तर प्रदेश में संपन्न किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान हुई बैठक में संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा भ्रष्टाचार पर चर्चा हुई। राष्ट्रीय सलाहकार धूमसिंह जी ने लोगो से अपील की कि, "भ्रष्टाचार से बचने के लिए लालच से बचना होगा।"

ख़बरें और भी.....

वीडियो कॉल में सावधानी बरतें - राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी

इसी के साथ राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी चंद्र प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि, "आजकल लोग वीडियो कॉल (Video Call) पर ज्यादा अपनी बातें करते हैं। कृपया वीडियो कॉल में सावधानी बरतें और कोई भी अपनी कमज़ोर बातें ना करें। ना ही उस पर अपने किसी भी प्रकार की ऐसी फोटो प्रसारित करें जिसका लाभ अपरिचित उठा सकें।" प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य अभय वर्मा जी ने बताया कि, "आजकल ओटीपी (OTP) का चलन ज्यादा हो गया है। कृपया ओटीपी सावधानी से दें और ध्यान रखें कि गलत हाथों में ओटीपी ना जाये।



महिलाओं को आजकल बहुत ही सचेत रहना चाहिए - मंडल प्रभारी

मंडल प्रभारी सरोज श्रीवास्तव ने बताया कि, "महिलाओं को आजकल बहुत ही सचेत रहना चाहिए। अपनी डीपी (Display Picture) वह ऐसी न लगाएं कि लोग उसका गलत उपयोग कर सकें।" जिला सचिव गीता सिंह जी ने बताया कि, "आजकल लोग पेट्रोल चोरी बहुत कर रहे हैं। रात में जो गाड़ियां बाहर खड़ी होती हैं, उनसे पेट्रोल (Petrol) चोरी हो रहा है। कृपया अपने घर के बाहर गाड़ी खड़ी करें तो रात में जाकर उसको देखते रहे।"

ऑनलाइन वेरिफिकेशन बिना सोचे समझे ना करवाएं - राष्ट्रीय अध्यक्षा

राष्ट्रीय महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती मंजूषा ने बताया कि, "ऑनलाइन वेरिफिकेशन (Online Verification) बिना सोचे समझे ना करवाएं। यदि आप से कोई गलती हो भी जाती है और कोई आपको धमकी वाला कॉल करता है या पुलिस (Police) का डर दिखाता है तो आप डरे ना बल्कि उससे हिम्मत करके कहें कि आपको जो करना है कर लीजिए हम आप से नहीं डरने वाले, तभी आप बच सकते हैं।



जागरूकता के माध्यम से हम लोगों को भ्रष्टाचार से बचा सकते हैं - प्रदेश उपाध्यक्ष

कार्यक्रम के अंत में प्रदेश उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव जी ने बताया कि, "आजकल भ्रष्टाचार (Corruption) की सीमा नहीं है परंतु जागरूकता के माध्यम से हम लोगों को भ्रष्टाचार से बचा सकते हैं।" इस कार्यक्रम में अतुल वर्मा, रमेश सक्सेना, अनिल रस्तोगी जी, शकील अहमद एवम प्रशांत किशोर उपस्थित रहे। संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा यह कार्यक्रम देशभर में प्रयागराज (Prayagraj), मिर्ज़ापुर(Mirzapur), बरेली(Bareilly), अमरोहा(Amroha), गाज़ियाबाद(Ghaziabad), बांदा(Banda), बिहार(Bihar) एवम हैदराबाद(Hyderabad) में भी आयोजित किए गये।

ख़बरें और भी....



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *