FEATUREDGeneralLatestLucknowNewsखेलप्रदेश

लखनऊ के महानगर क्षेत्र में बज़्में उर्दू दुबई संस्था द्वारा बच्चों को पुरस्कार वितरण

9 नवंबर 2020 को उर्दू के मशहूर शायर अल्लामा डॉक्टर इक़बाल की जयंती पर Bazme Urdu Dubai संस्था के द्वारा 10 साल से लेकर 14 साल के बच्चों के लिए फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

जिसमे दुनिया भर के बच्चों ने भाग लिया जिसमे भारत के अलावा Dubai, Saudi Arab, Masqat, Canada, America जैसे तमाम देशों के बच्चे भी शामिल हुए। प्रतियोगिता में शायर अल्लामा इक़बाल की कोई भी एक नज़्म को पढ़ते हुए एक 3 मिनट का वीडियो अपलोड करना था।

इस प्रतियोगिता में दुनिया भर से 300 से ज़्यादा बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसके अंत मे सेलेक्ट हुए 15 बच्चों में 3 बच्चे लखनऊ के हैं।
लखनऊ के उन बच्चो में नशरा फातिमा, फौज़िया अब्दुल्लाह और उमर रिज़वी ने उपहार जीत कर यह साबित कर दिया लखनऊ आज भी अपनी उर्दू ज़बान की पहचान बनाये हुए है। बज़्मे उर्दू दुबई के संचालक रेहान खान ने भी दुबई से वीडियो के माध्यम से विजेता हुए बच्चो को मुबारकबाद दी, तो वही बज़्मे उर्दू दुबई के सदस्य फैसल खान, अर्शी अल्वी और हुमा खान ने भी बच्चो को उपहार देकर उनके मनोबल को बढ़ाया।
Bazme Urdu Dubai Winner Contestant
इनामी कार्यक्रम में आज बच्चों के परिजनों के अलावा लामार्टनियर गर्ल्स कॉलेज की उर्दू अध्यापिका श्रीमती तसनीम महमूद, होर्नर कॉलेज और स्टडी हाल स्कूल की उर्दू अध्यापिका राणा तैयब भी शामिल हुई।

कार्यक्रम के अंत मे बज़्मे उर्दू दुबई की सदस्य अर्शी अल्वी के द्वारा बताया गया कि 5 दिसंबर को लखनऊ के मशहूर शायर जोश मलीहाबादी की जयंती पर ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें दुनिया भर से बच्चे प्रतिभागी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *